Skip to main content

राम गोपाल वर्मा की शार्ट फिल्म 'मेरी बेटी सनी लियॉन बनाना चाहती है'


एकता कपूर और विक्रम भट्ट के बाद वेब-सीरीज की दुनिया में राम गोपाल वर्मा भी कदम रखने जा रहे है. हमेशा सुर्खियों में रहने वाले राम गोपाल वर्मा की  पहली वेब सीरीज गन्स एंड थाइस का ट्रेलर रिलीज़ हो चूका है जिसे काफी पसंद भी किया जा रहा है.

Watch trailer of Guns & Thighs https://www.youtube.com/watch?v=4pjTcLLciuU

लेकिन RGV  कुछ कर रहे हो और विवाद ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. जी हाँ, राम रोपल वर्मा ने हालही में अपने YouTube Channel पर एक शार्ट फिल्म रिलीज़ की है जिसके नाम ने ही बवाल मचा दिया है. RGV  की इस शार्ट फिल्म का नाम है  'मेरी बेटी सनी लियॉन बनाना चाहती है', भाई नाम ऐसे है तो सुर्खियों के साथ विवाद होना तो तय है, लेकिन ये  बहुत ही सोच समझ कर रखा गया है, क्योकि लोगो में उत्सुकता पैदा करने के लिए इस शार्ट फिल्म का नाम ही काफी है.



वैसे सनी लियॉन का नाम जुड़ा है तो अगर आप उम्मीद कर रहे है कि इसमें कुछ एक्सपोज़ होगा तो आप को निराशा हाथ लगेगी, क्योकि फिल्म का कांसेप्ट बोल्ड जरूर है लेकिन इसमें सेक्स अपील की ना तो जरुरत है और ना ही ऐसा कुछ इस्तेमाल किया गया है.

Watch short film here https://www.youtube.com/watch?v=jIOoK2QJ26I

दरअसल फिल्म आधारित है एक माध्यम वर्ग की लड़की की जो सनी लियॉन बनाना चाहती है. फिल्म घर के ड्राइंग रूम से शुरू होती है और वहीं ख़त्म भी हो जाती है. फिल्म समाज में सदियों से स्थापित पूर्वाग्रहों को उजागर करती है कि किस तरह सामाजिक मापदंड  महिलाओ की ख्वाहिशो को दबाने की कोशिश करते है.

वैसे एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दे को जल्दबाज़ी और बिना सोचे समझे फिल्म के ज़रिय दर्शाने की कोशिश की गयी है को अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित होती है. YouTube पर प्रतिस्पर्धा के दौर में ये एक ऐसी शार्ट फिल्म है जिसे लोग ज्यादा दिन तक याद नहीं रख पाएंगे, हाँ अगर चर्चा में कुछ रहेगा तो बस इस फिल्म का नाम.

अदाकारी की बात करे तो माँ-बाप के रोल में नैना गांगुली और मकरंद देशपांडे ने अच्छा काम किया है, लेकिन बेटी के रोल में दिव्या जगदाले कोई खास असर नहीं छोड़ पाती.

यदि इस फिल्म को बनाने में थोड़ा ओर समय लिया जाता और स्क्रिप्ट को ओर दिलचस्प बनाया जाता तो ये ना सिर्फ़ लोगो को प्रभावित करती बल्कि वायरल भी सकती थी, क्योकि सनी लियॉन ऐसी अदाकारा है जिनके गानों से लगा कर फिल्मो के ट्रेलर और एड फिल्म्स तक सब वायरल होते है. ऐसे में RGV ने ये टाइटल  रख कर रिस्क तो ले ली, लेकिन फैसला गलत भी साबित हो सकता है क्योकि सनी लियॉन इस फिल्म पर क्या प्रतिक्रिया देगी ये भी देखना दिलचस्प होगा.



#MeriBetiSUNNYLEONEBannaChaahtiHai

वैसे राम गोपाल वर्मा इसके बाद Single X: The Boldest  Short Film  Ever  भी ले कर आ रहे है, जिसका पोस्टर ही सुर्खियों में छा गया है औऱ हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. खैर, RGV  की फिल्मे तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है, अब देखना ये होगा कि वेब दुनिया में RGV क्या गुल खिलाते है?


Comments

Popular posts from this blog

Crime Patrol देख कर एक तरफ़ा प्यार करने वाले मजनू ने की छात्रा की हत्या

Sony TV पर Crime Patrol और Life Ok पर Savdhan India दो ऐसे शो है जो दर्शको को अपराध और अपराधियों से सतर्क करने का दावा करते है, लेकिन हालही में राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में हुए छात्रा के हत्या कांड के खुलासे ने इन चैनेलो के दावों को ना सिर्फ झुठलाया है बल्कि आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार भी ठहराया है.

दरअसल राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का है जहाँ एक छात्रा की हत्या से सनसनी फ़ैल गयी थी. मामला एक तरफ़ा प्यार का था, जहाँ लड़का लड़की से प्यार करता था. जब लड़की ने प्रेम का प्रस्ताव ठुकरा दिया तो लड़के ने Crime Patrol से प्रेरित हो कर अपने जन्म दिन के बहाने एक आखरी बार मिलने बुलाया था, लड़की जब मिलने पहुंची तो उसकी हत्या कर दी गयी.

अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसने अपना ज़ुर्म भी कबूल कर लिया है, पुलिस कार्यवाही भी कर रही है. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि आज हम २१ वीं सदी में होने के बावजूद भी देश में ऐसा माहौल बनाने में विफल रहे है जहाँ महिलाओ को एक सुरक्षित वातावरण मिल सके. महज़ किसी सीरियल या फ़िल्म से प्रेरित हो कर युवा इस तरह की घटनाओ को अंजाम दे रहे है तो इसका मतलब ये है …

Goibibo to promote its e-wallet GoCash+ through a new campaign featuring Deepika Padukone

To promote its e-wallet service GoCash+ Goibibo launched a new TVC featuring its brand ambassador Deepika Padukone. The idea behind this campaign is to highlight the benefits of the GoCash Plus feature on Goibibo’s platform.
Commenting on the new campaign, Rajesh Magow, co-founder and CEO-India (Merged Entity) said, “GoIbibo has been at the forefront of product innovations in the online travel aggregation space and GoCash+ is a great value proposition to increase engagement and retention amongst existing and potential customers. Collaborative consumption has emerged as a concept and is fast gaining speed in the Indian e-commerce segment as well. GoCash+ has been built on this concept. Since its launch , Goibibo has seen a huge traction on its platform and we feel with Deepika’s presence as the brand ambassador of Goibibo, will further help us build a huge amount of trust and reliability amongst customers with regards to hotel research, planning & booking on our platform and there…

फ़िल्म पद्मावती विवाद: परदे के पीछे का सच...!

संजयलीलाभंसालीकीफ़िल्मपद्मावतीघोषणाकेसाथहीविवादोंमेंघिरगयीथीऔरजैसे-जैसेफ़िल्मकेरिलीज़कीतारीख़नज़दीकआरहीहै, इसफ़िल्मपरविवादओरभीउग्रहोताजारहाहै. लेकिनजिसतरहसेइसफ़िल्म