राम गोपाल वर्मा की शार्ट फिल्म 'मेरी बेटी सनी लियॉन बनाना चाहती है'


एकता कपूर और विक्रम भट्ट के बाद वेब-सीरीज की दुनिया में राम गोपाल वर्मा भी कदम रखने जा रहे है. हमेशा सुर्खियों में रहने वाले राम गोपाल वर्मा की  पहली वेब सीरीज गन्स एंड थाइस का ट्रेलर रिलीज़ हो चूका है जिसे काफी पसंद भी किया जा रहा है.

Watch trailer of Guns & Thighs https://www.youtube.com/watch?v=4pjTcLLciuU

लेकिन RGV  कुछ कर रहे हो और विवाद ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. जी हाँ, राम रोपल वर्मा ने हालही में अपने YouTube Channel पर एक शार्ट फिल्म रिलीज़ की है जिसके नाम ने ही बवाल मचा दिया है. RGV  की इस शार्ट फिल्म का नाम है  'मेरी बेटी सनी लियॉन बनाना चाहती है', भाई नाम ऐसे है तो सुर्खियों के साथ विवाद होना तो तय है, लेकिन ये  बहुत ही सोच समझ कर रखा गया है, क्योकि लोगो में उत्सुकता पैदा करने के लिए इस शार्ट फिल्म का नाम ही काफी है.



वैसे सनी लियॉन का नाम जुड़ा है तो अगर आप उम्मीद कर रहे है कि इसमें कुछ एक्सपोज़ होगा तो आप को निराशा हाथ लगेगी, क्योकि फिल्म का कांसेप्ट बोल्ड जरूर है लेकिन इसमें सेक्स अपील की ना तो जरुरत है और ना ही ऐसा कुछ इस्तेमाल किया गया है.

Watch short film here https://www.youtube.com/watch?v=jIOoK2QJ26I

दरअसल फिल्म आधारित है एक माध्यम वर्ग की लड़की की जो सनी लियॉन बनाना चाहती है. फिल्म घर के ड्राइंग रूम से शुरू होती है और वहीं ख़त्म भी हो जाती है. फिल्म समाज में सदियों से स्थापित पूर्वाग्रहों को उजागर करती है कि किस तरह सामाजिक मापदंड  महिलाओ की ख्वाहिशो को दबाने की कोशिश करते है.

वैसे एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दे को जल्दबाज़ी और बिना सोचे समझे फिल्म के ज़रिय दर्शाने की कोशिश की गयी है को अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित होती है. YouTube पर प्रतिस्पर्धा के दौर में ये एक ऐसी शार्ट फिल्म है जिसे लोग ज्यादा दिन तक याद नहीं रख पाएंगे, हाँ अगर चर्चा में कुछ रहेगा तो बस इस फिल्म का नाम.

अदाकारी की बात करे तो माँ-बाप के रोल में नैना गांगुली और मकरंद देशपांडे ने अच्छा काम किया है, लेकिन बेटी के रोल में दिव्या जगदाले कोई खास असर नहीं छोड़ पाती.

यदि इस फिल्म को बनाने में थोड़ा ओर समय लिया जाता और स्क्रिप्ट को ओर दिलचस्प बनाया जाता तो ये ना सिर्फ़ लोगो को प्रभावित करती बल्कि वायरल भी सकती थी, क्योकि सनी लियॉन ऐसी अदाकारा है जिनके गानों से लगा कर फिल्मो के ट्रेलर और एड फिल्म्स तक सब वायरल होते है. ऐसे में RGV ने ये टाइटल  रख कर रिस्क तो ले ली, लेकिन फैसला गलत भी साबित हो सकता है क्योकि सनी लियॉन इस फिल्म पर क्या प्रतिक्रिया देगी ये भी देखना दिलचस्प होगा.



#MeriBetiSUNNYLEONEBannaChaahtiHai

वैसे राम गोपाल वर्मा इसके बाद Single X: The Boldest  Short Film  Ever  भी ले कर आ रहे है, जिसका पोस्टर ही सुर्खियों में छा गया है औऱ हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. खैर, RGV  की फिल्मे तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है, अब देखना ये होगा कि वेब दुनिया में RGV क्या गुल खिलाते है?


Comments

Popular posts from this blog

जब स्मृति ईरानी ने मंत्री बनते ही बीच में ही छोड़ दी थी फ़िल्म, फ़िर एक महारानी को इस तरह से नचाना कैसे बर्दाश्त करे हम?

What Indians are planning to do this New year while bringing in 2018?

Goibibo to promote its e-wallet GoCash+ through a new campaign featuring Deepika Padukone