Crime Patrol देख कर एक तरफ़ा प्यार करने वाले मजनू ने की छात्रा की हत्या


Sony TV पर Crime Patrol और Life Ok पर Savdhan India दो ऐसे शो है जो दर्शको को अपराध और अपराधियों से सतर्क करने का दावा करते है, लेकिन हालही में राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में हुए छात्रा के हत्या कांड के खुलासे ने इन चैनेलो के दावों को ना सिर्फ झुठलाया है बल्कि आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार भी ठहराया है.

दरअसल राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का है जहाँ एक छात्रा की हत्या से सनसनी फ़ैल गयी थी. मामला एक तरफ़ा प्यार का था, जहाँ लड़का लड़की से प्यार करता था. जब लड़की ने प्रेम का प्रस्ताव ठुकरा दिया तो लड़के ने Crime Patrol से प्रेरित हो कर अपने जन्म दिन के बहाने एक आखरी बार मिलने बुलाया था, लड़की जब मिलने पहुंची तो उसकी हत्या कर दी गयी.

अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसने अपना ज़ुर्म भी कबूल कर लिया है, पुलिस कार्यवाही भी कर रही है. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि आज हम २१ वीं सदी में होने के बावजूद भी देश में ऐसा माहौल बनाने में विफल रहे है जहाँ महिलाओ को एक सुरक्षित वातावरण मिल सके. महज़ किसी सीरियल या फ़िल्म से प्रेरित हो कर युवा इस तरह की घटनाओ को अंजाम दे रहे है तो इसका मतलब ये है कि कही ना कही अभी विचारो का विकास होना ज्यादा जरुरी है, क्योकि ऐसे में किसी चैनल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.

Crime Patrol और Savdhan India दो ऐसे शो है जो वर्तमान में अपने-अपने चैनल्स पर छाए रहते है. ऐसे शो दर्शको को भी खूब लुभा रहे है, जिसके चलते चैनल्स इनका रिपीट टेलीकास्ट भी बहुत कर रहे है. लेकिन किसी भी कहानी किस तरह की प्रेरणा ली जाये ये हर दर्शक का अपना-अपना नजरिया है. 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

जब स्मृति ईरानी ने मंत्री बनते ही बीच में ही छोड़ दी थी फ़िल्म, फ़िर एक महारानी को इस तरह से नचाना कैसे बर्दाश्त करे हम?

Nominations- Best Actor: Semi-Annual Bollywood Awards 2017

Metro Shoes launches Find Your Pair campaign featuring Katrina Kaif & Sidharth Malhotra